Tata Lunch New EV Brand: इवी बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए Tata ने लॉन्च किया नया EV ब्रांड

Tata Lunch New EV Brand! जी हा, अपने एकदम सही पढ़ा! टाटा मोटर्स ने अपने यात्री इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) व्यवसाय को अलग करने के लिए एक नई ब्रांड पहचान Tata.ev पेश की है। इस पहल का उद्देश्य टाटा की इलेक्ट्रिक कारों और अन्य यात्री वाहनों के बीच एक अलग अलगाव पैदा करना है। इस नए ब्रांड के साथ, कंपनी 2026 तक 10 इलेक्ट्रिक कार मॉडल पेश करने की तैयारी में है।

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड में विपणन, बिक्री और सेवा रणनीति के प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने टिप्पणी की, “TATA.ev हमारे लिए एक नए युग का प्रतीक है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए हमारी नई पहचान पर्यावरण-अनुकूल गतिशीलता को अपनाने में तेजी लाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

कंपनी का दृष्टिकोण स्थिरता, समुदाय और प्रौद्योगिकी पर जोर देने के साथ ऑटोमोटिव उद्योग के भीतर सकारात्मक परिवर्तनों को प्रेरित करने पर केंद्रित है। नए उप-ब्रांड में एक नवीन डिजाइन भाषा और अद्वितीय उत्पाद संचार की सुविधा होगी, जो इसके अभिनव दृष्टिकोण को दर्शाती है।

70% बाजार हिस्सेदारी के साथ दबदबा:

Tata Lunch New EV Brand: टाटा मोटर्स ने चार पहिया ईवी के क्षेत्र में 70 प्रतिशत से अधिक की उल्लेखनीय बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया है। कंपनी ऑटोमोटिव क्षेत्र के भीतर स्थिरता, सामुदायिक जुड़ाव और तकनीकी उन्नति पर ध्यान केंद्रित करते हुए रचनात्मक परिवर्तनों को उत्प्रेरित करने की कल्पना करती है।

टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड, निवेशक टीपीजी राइज क्लाइमेट के साथ, 2026 तक दस नए इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके अतिरिक्त, कंपनी समर्पित इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Tata Lunch New EV Brand: 1 लाख कार बेचने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य!

Tata Lunch New EV Brand: टाटा मोटर्स पूरे भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर महत्वाकांक्षी रूप से ध्यान केंद्रित कर रही है। इसका प्राथमिक उद्देश्य पूरे देश में ईवी को अपनाने में तेजी लाना है। इस अभियान का उदाहरण चार्जिंग स्टेशनों के निर्माण और बड़े पैमाने पर अपेक्षित बुनियादी ढांचे को विकसित करने के उनके व्यापक प्रयासों से मिलता है।

कंपनी ने 2030 तक अपने यात्री वाहन की बिक्री का आधा हिस्सा इलेक्ट्रिक वाहनों को लाने का लक्ष्य रखा है। इस साल लगभग 1 लाख ईवी बेचने की आकांक्षा के साथ, टाटा मोटर्स वर्तमान में ईवी पोर्टफोलियो का दावा करती है जिसमें नेक्सॉन ईवी, टियागो ईवी, टिगोर, ईवी, और एक्सपीआरईएस-टी ईवी जैसे मॉडल शामिल हैं।

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